महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और निकहत जरीन ने एशियाई खेलों के लिये भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम में जगह बनायी है। लवलीना ने चयन ट्रायल फाइनल्स जीता जबकि जरीन ने ट्रायल्स के बाद 51 किग्रा वजन वर्ग जबकि बोरगोहेन ने 69 किग्रा से अपना स्थान बनाया। दोनों ने विश्व चैम्पियनशिप के लिये भी टीम में जगह बनायी थी पर जरीन ने पिछले सप्ताह हुए ट्रायल्स में 52 किग्रा वर्ग के लिये क्वालीफाई किया था जबकि बोरेगोहेन ने 70 किग्रा से जगह बनायी। एशियाई खेलों के ट्रायल फाइनल्स में लवलीना ने रेलवे की मुक्केबाज पूजा को हराया जबकि जरीन ने 2019 विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता मंजू रानी को पराजित किया। 
विश्व चैम्पियनशिप के ट्रायल्स पिछले सप्ताह कराये गये थे। गौरतलब है कि एशियाई खेलों के लिये तीन वर्गों 57 किग्रा, 60 किग्रा और 75 किग्रा के लिये भी चयन की पुष्टि की गयी। एशियाई खेलों में पांच महिला वर्ग होंगे।
मनीषा ने 57 किग्रा ट्रायल मुकाबले में जीत दर्ज कर दोनों टूर्नामेंट के लिये जगह पक्की की जबकि जैसमीन ने 60 किग्रा और अनुभवी स्वीटी बूरा ने 75 किग्रा से प्रवेश किया। गौरतलब है कि विश्व चैम्पियनशिप छह मई से इस्तांबुल में शुरू होगी जो बोरगोहेन के लिये एक तरह से वापसी टूर्नामेंट होगी क्योंकि टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद वह किसी प्रतियोगिता में नहीं खेली हैं।
एशियाई खेलों के लिये भारतीय महिला टीम इस प्रकार है:
निकहत जरीन (51 किग्रा), मनीषा (57 किग्रा), जैसमीन (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और स्वीटी बूरा (75 किग्रा)।