कोंडागांव, पीटीआई। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में बिजली गिरने से दो लड़कियां झुलस गई। दोनों लड़कियों को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी पुलिस ने रविवार को दी।

एक गांव की थी दोनों लड़कियां

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार को कोंडागांव थाना क्षेत्र के चिलपुती गांव में हुई। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान दोनों इमली इकट्ठा करने के लिए गई थी। दोनों मृतकों की पहचान राधा मरकाम और मोनिका नाग के रूप में हुई है। इन दोनों की उम्र 10 साल थी।

पेड़ के नीचे छुपी लड़कियों पर गिरी बिजलियां

शनिवार की शाम को दोनों एक साथ इमली इकट्ठा करने के लिए गई थी। उस दौरान अचानक काफी तेज बारिश शुरू हो गई और बिजलियां कड़कने लगी थी। इससे पहले की दोनों लड़कियां अपने घर जा पाती, अचानक बिजली गिरी और दोनों ही उसमें काफी बुरी तरह झुलस गई।

इलाज के दौरान हुई मौत

पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद उनके परिजनों और ग्रामीणों ने एंबुलेंस बुलाई और उन्हें जिला अस्पताल ले गए। वहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने दोनों लड़कियों को मृत घोषित कर दिया।

मृतकों का पोस्टमार्टम करके परिजनों को शव सौंप दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की गई है।

बारिश से बचने के लिए छिपे थे किसान

शनिवार को खेत में काम करने गए दो किसानों पर खुद को बारिश से बचाने के लिए एक पैलपार हरदी के पास पेड़ के नीचे बैठ हुए थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और वे इसकी चपेट में आ गए। इससे दोनों की मौत मौके पर ही हो गई। 

इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने शवों को अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भर्ती किया था। इसके बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।