पंजाब किंग्‍स के स्‍टार बल्‍लेबाज लियाम लिविंगस्‍टोन ने बुधवार को धर्मशाला में बल्‍ले से कोहराम मचाया और एक यादगार पारी खेली। लियाम लिविंगस्‍टोन ने 48 गेंदों में 94 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और 9 छक्‍के शामिल रहे। लिविंगस्‍टोन के बल्‍ले से दनादन छक्‍कों की बरसात हुई और इसी के साथ उन्‍होंने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज‍ सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

लियाम लिविंगस्‍टोन आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ एक मैच में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आईपीएल मैच में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है। 2012 में गेल ने दिल्‍ली के खिलाफ 13 छक्‍के जड़े थे। 2014 में युवराज सिंह ने दिल्‍ली के खिलाफ 9 छक्‍के जड़े थे। 2022 में जोस बटलर ने भी दिल्‍ली के खिलाफ 9 छक्‍के जमाए थे।

पंजाब को मिली शिकस्‍त

लियाम लिविंगस्‍टोन ने भी दिल्‍ली के खिलाफ 9 छक्‍के जमाए और युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की। लिविंगस्‍टोन की पारी हालांकि, पंजाब किंग्‍स को जीत नहीं दिला सकी और उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बहुत कम हो गई है। एचपीसीए स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 213 रन बनाए। जवाब में पंजाब किंग्‍स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन बना सकी और 15 रन से हार गई।

राशिद खान का बोलबाला

बता दें कि लियाम लिविंगस्‍टोन आईपीएल 2023 में एक मैच में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में भी दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। इस लिस्‍ट में टॉप पर गुजरात टाइटंस के ऑलराउंडर राशिद खान काबिज हैं। राशिद खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 10 छक्‍के लगाए थे। लियाम लिविंगस्‍टोन ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 9 छक्‍के लगाए। वहीं फाफ डू प्‍लेसी भी इस लिस्‍ट में शामिल हैं। डू प्‍लेसी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 9 छक्‍के जड़े थे।