पटना| जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सोमवार को राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर जन सुराज यात्रा में हुए खर्च को लेकर निशाना साधा और उन्हें बिहार में भाजपा का एजेंट बताया। उन्होंने खर्च की जांच की भी मांग की।

सिंह का यह बयान तब आया जब प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में पिछले 30 से 35 साल में कोई विकास नहीं हुआ।

सिंह ने कहा, "हमें प्रशांत किशोर से किसी प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है। वह सिर्फ आंकड़ों का खेल खेलते हैं। वह अपनी यात्रा (जन सुराज यात्रा) के माध्यम से भगवा पार्टी के लिए काम कर रहे भाजपा एजेंट हैं।"

बिहार में पदयात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है। राज्य में हर कोई घूमने के लिए स्वतंत्र है। लेकिन पिछले 30 से 35 वर्षों में विकास को समझने और टिप्पणी करने के लिए उन्होंने राज्य में कितना समय बिताया है। हम उनसे प्रमाण पत्र नहीं चाहिए। बिहार के लोग राज्य के विकास से अवगत हैं।

उन्होंने कहा, "प्रशांत किशोर उस जगह के नियंत्रण में हैं जहां से अखबार के पहले पन्नों में उनके विज्ञापन के लिए पैसा उत्पन्न होता है। मुझे पता चला है कि विज्ञापनों के लिए भुगतान नकद में किया गया था। मैं केंद्र से पूछना चाहता हूं कि सीबीआई और ईडी केवल लालू यादव, तेजस्वी यादव और विपक्षी दलों के नेताओं के लिए है। प्रशांत किशोर कहीं भी घूम सकते हैं, बिहार में किसी को चिंता नहीं है।

रविवार को प्रशांत किशोर ने बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले से 3000 किलोमीटर लंबी जन सुराज यात्रा शुरू की।