इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए शरीर में हर विटामिन की जरूरत होती है। जैसे, अगर विटामिन डी की कमी हो जाए, तो आपकी हड्डियां बढ़ती उम्र के साथ कमजोर हो जाती हैं। वैसे तो सभी लोगों को विटामिन डी की जरूरत होती है लेकिन कुछ लोगों को विटामिन डी की ज्यादा जरूरत होती है। ऐसे लोगों को धूप सेंकने के अलावा विटामिन डी की गोलियां भी खानी चाहिए। सबसे पहले जान लेना चाहिए कि किन लोगों में विटामिन डी की कमी होती है। 

ऑफिस जाने वाले लोग  -
आप सोच रहे होंगे कि ऑफिस जाने वाले लोगों में विटामिन डी की कमी क्यों होती है? असल में ऑफिस जाने वालों को धूप सेंकने का टाइम नहीं मिल पाता इसलिए ज्यादातर डेस्क जॉब करने वाले लोगों में विटामिन डी की कमी होती है।

डार्क स्किन वाले लोग-
डार्क स्किन वाले लोगों या फिर काले लोगों में कीएपिडर्मल, त्वचा की सबसे पहली परत में अधिक मेलेनिन होता है, जिससे कि ऐसे लोगों को विटामिन डी की ज्यादा मात्रा की जरूरत होती है।

50 साल से ज्यादा उम्र वाले लोग  -
50 साल के शरीर में वैसे कई विटामिन्स की कमी होने लगती है, लेकिन विटामिन डी की कमी होने से चिड़चिड़ापन, अनिद्रा, तनाव, अकेलापन या जोड़ों में दर्द होना जैसी समस्याएं होने लग जाती है।

नॉनवेज ज्यादा खाने वाले लोग -
ज्यादातर लोग जो हमेशा नॉनवेज खाते हैं, उनमें भी विटामिन डी की कमी होती है। नॉनवेज प्रोटीन का हाई सोर्स है लेकिन विटामिन डी की पूर्ति के लिए सब्जियां-फल और धूप सेंकना भी बेहद जरूरी