दिल्ली सरकार के विभागों में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को लिए खुशखबरी। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी), दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी), महिला एवं बाल विकास, दिल्ली आर्काइव्स और अन्य विभागों में कुल 168 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने जारी किया है। बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर 11 अप्रैल 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. No. F.4 (418)/P&P/ DSSSB /2022/Advt./477) के अनुसार, जिन पदों के लिए रिक्तियों की संख्या अधिक है, उनमें मैनेजर (मेकेनिकल), प्रोटेक्शन ऑफिसर, पंप ड्राइवर, फिटर, मोटरमैन, फिटर सुपरवाइजर आदि शामिल हैं।

दिल्ली सरकार के विभागों में विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी के अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर एक्टिव किए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू होगी और उम्मीदवार 9 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भी देना होगा, जिसका भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे।

  •  असिस्टेंट आर्किविस्ट – आर्काइव्स कीपिंग में डिप्लोमा। आयु सीमा 18 से 30 वर्ष।
  •  मैनेजर (सिविल) (दिल्ली परिवहन निगम) – सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा। आयु सीमा 18 से 35 वर्ष।
  •  शिफ्ट इंचार्ज (दिल्ली जल बोर्ड) – मैट्रिक उत्तीर्ण और इलेक्ट्रिकल या समकक्ष ट्रेड में आइटीआइ। आयु सीमा 18 से 32 वर्ष।
  •  मैनेजर (मेकेनिकल) (दिल्ली परिवहन निगम) – मेकेनिकल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिग्री। आयु सीमा 18 से 35 वर्ष।
  •  मैनेजर (ट्रैफिक) (दिल्ली परिवहन निगम) – पीजी डिग्री। आयु सीमा 18 से 35 वर्ष।
  •  प्रोटेक्शन ऑफिसर (महिला एवं बाल विकास विभाग) – सोशल वर्क / सोशियोलॉजी में पीजी डिग्री और सम्बन्धित कार्य में 3 वर्ष का अनुभव। आयु सीमा 18 से 30 वर्ष।