भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट अब टीम इंडिया और फैंस के लिए चिंता विषय बनती जा रही है। बुमराह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वह टी20 विश्व कप भी नहीं खेले। हालांकि, आईपीएल 2023 में उनकी वापसी की उम्मीद थी, लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि वह आईपीएल और इसके बाद जून में होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर रह सकते हैं। एशिया कप में उनके वापस लौटने की उम्मीद है।

जसप्रीत बुमराह की चोट शुरूआत में जितनी गंभीर दिख रही थी उससे कहीं अधिक गंभीर प्रतीत हो रही है। वह उम्मीद से अधिक समय तक भारतीय टीम से बाहर रह सकते हैं। आईपीएल की शुरुआत एक महीने बाद होनी है और इस टूर्नामेंट में उनका खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई और आईपीएल से जुड़े लोगों ने संकेत दिया है कि लगभग पांच महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर बुमराह सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और वह संभावित रूप से लंबे समय तक टीम से बाहर रह सकते हैं।

भारतीय टीम मैनेजमेंट भी बुमराह की वापसी को लेकर जल्दीबाजी नहीं करना चाहता है और इसी साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए उन्हें पूरी तरह फिट रखना चाहता है। वनडे विश्व कप इस साल भारत में ही अक्तूबर-नवंबर के महीने में होना है। इससे पहले एशिया कप भी खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के जरिए बुमराह वापसी कर सकते हैं।

बुमराह देश के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को खेले थे। इसके बाद जनवरी के महीने में उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन कोई मैच खेले बिना ही वह टीम से बाहर हो गए।