इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने एक ऐसे खिलाड़ी पर दांव लगाया है जिसकी बल्लेबाजी में मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स की झलक दिखती है। वैसे ही शॉट्स, छक्के लगाने का वही अंदाज। अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपनी धमक दिखाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस अब मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। इस खिलाड़ी को मुंबई ने आईपीएल 2022 ऑक्शन में 3 करोड़ में खरीदा। इसमें कोई दो राय नहीं कि इस खिलाड़ी में जबर्दस्त टैलेंट है लेकिन ब्रेविस की प्रतिभा का टेस्ट सोमवार को मुंबई इंडियंस के नेट सेशन में हुआ। मुंबई इंडियंस के इस नेट सेशन में ब्रेविस की टक्कर जसप्रीत बुमराह से हुई।

जसप्रीत बुमराह सोमवार को नेट्स पर जबर्दस्त लय में गेंदबाजी करते दिखे। पहले उनका सामना काइरन पोलार्ड ने किया और इसके जब उनका बल्लेबाजी सेशन खत्म हो गया तो उसके बाद डेवाल्ड ब्रेविस नेट्स पर गए। ब्रेविस पहले थोड़ा नर्वस दिखाई दिए लेकिन इसके बाद उन्होंने बुमराह की गेंदों पर कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दूसरे गेंदबाजों का भी सामना किया और गेंद उनके बल्ले के बीचों-बीच लगती दिखी।

डेवाल्ड ब्रेविस ने अबतक 9 टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 25।87 की औसत से 207 रन बनाए हैं। ब्रेविस का स्ट्राइक रेट 125 से ज्यादा का है और अबतक उन्होंने 9 छक्के, 18 चौके लगाए हैं। डेवाल्ड ब्रेविस के ये आंकड़े कुछ खास नहीं लेकिन जरा अंडर-19 वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन पर भी एक नजर डालिए। ब्रेविस इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। ब्रेविस ने 84 से ज्यादा की औसत से 506 रन बनाए थे। ब्रेविस के बल्ले से टूर्नामेंट में 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए।