रायपुर | छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव आते ही लगातार भर्तियां खुल रही हैं। एक के बाद एक भर्ती के विज्ञापन जारी किए जा रहे हैं। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश भूपेश बघेल ने युवाओं के हित में बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश में आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों की भर्ती के लिए पदों की संख्या 366 से बढ़ाकर 920 कर दी गई है। अब प्रशिक्षण अधिकारियों के 920 पदों पर भर्ती की जाएगी। संचालक रोजगार प्रशिक्षण ने इस संबंध में संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया है।

बताया जाता है कि जो अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है। इन पदों पर भर्ती छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों की भर्ती की जाएगी। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से इन पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 मई से शुरू हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भर्ती के संबंध में उच्च अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसके बाद विभागों की ओर से भर्ती की प्रक्रिया तेजी से जारी है।

विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, शैक्षणिक अनुभव, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम एवं पदों का आरक्षण आदि का विस्तृत विवरण तथा अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी http://vyapam.cgstate.gov.in पर विस्तृत विज्ञापन में देखे जा सकते हैं। रिक्त पदों की संख्या और  ट्रेड एवं विषय में परिवर्तन किया जा सकता है।