आईपीएल में आपने कई वाकये सुने होंगे लेकिन इस खिलाड़ी के साथ कुछ ऐसा हो गया जिसकी उसने खुद भी उम्मीद नहीं की होगी. 11 साल तक ये खूंखार बल्लेबाज आईपीएल से बाहर रहा. इसके बाद इस खिलाड़ी को टीम में जगह मिली और जिस टीम में जगह मिली वह टीम चैंपियन बन गई है. और तो और यह खिलाड़ी अपनी वर्ल्ड चैंपियन नेशनल क्रिकेट टीम का हिस्सा भी रह चुका है. है न मजेदार कहानी, आइए आपको बताते हैं इस अनोखे खिलाड़ी के बारे में.  

11 साल तक नहीं मिला आईपीएल में मौका 

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 11 साल तक आईपीएल का एक भी मैच नहीं खेला. वेड ने साल 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से आईपीएल शुरुआत की थी. उस सीजन इन्होंने सिर्फ 3 मैच ही खेले थे. इसके बाद वह अगले 11 साल तक किसी टीम का हिस्सा नहीं रहे. किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा. इसके बाद उनका आईपीएल करियर लगभग खत्म ही मान लिया गया था. 

वापसी की और टीम बन गई चैंपियन 

मैथ्यू वेड ने 11 साल बाद 2022 आईपीएल में वापसी की. वेड को गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़ 40 लाख रुपये में टीम में शामिल किया. आईपीएल में पहली बार खेल रही इस नई टीम ने अपने पहले ही सीजन में बाकी टीमों को पटखनी देते हुए ट्रॉफी अपने नाम कर ली. वेड इस सीजन में गुजरात की तरफ से 10 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 157 रन बनाए थे. 

वर्ल्ड चैंपियन टीम का रहे हिस्सा 

मैथ्यूवेड 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे थे. इस वर्ल्ड को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. हालांकि, वेड ने इस टूर्नामेंट में कुछ खास बल्लेबाजी नहीं की थी. आईपीएल 2023 में भी वेड गुजरात टीम का हिस्सा हैं. वेड अच्छी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. पिछले आईपीएल में उनका बल्ला शांत रहा था लेकिन इस सीजन ये खूंखार बल्लेबाज टीम के लिए रन बनता हुआ दिखाई दे सकता है.