भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से दो दिन पहले बड़ा झटका लगा। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर तीनों मैच से बाहर हो गए। अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत की थी। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था। वह सिर्फ वनडे सीरीज से बाहर नहीं हुए हैं, बल्कि आईपीएल के ज्यादातर मैचों में भी नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में कोलकाता नाइटराइडर्स को नए कप्तान की जरूरत होगी।कोलकाता के कप्तान के लिए अनुभवी आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और युवा बल्लेबाज नीतीश राणा का नाम आगे चल रहा है, लेकिन इसी बीच एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह को टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। वह पांच साल से टीम में हैं।

उन्हें अब तक 17 मैचों में खेलने का अवसर मिला है। रिंकू ने 20.92 की औसत से आईपीएल में 251 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 130.05 का रहा है।दरअसल, कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिंकू सिंह का एक वीडियो शेयर किया। रिंकू इसमें बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। इस वीडियो के कमेंट बॉक्स में एक फैन ने लिखा रिंकू को 'गेम चेंजर' बताया। उस फैन को रिप्लाई देते हुए कोलकाता ने रिंकू को अपना कप्तान बता दिया। इसके बाद से फिर यह चर्चा होने लगी कि क्या श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में रिंकू कुछ मैचों में कोलकाता की कप्तानी करेंगे?

श्रेयस अय्यर को पिछले साल इयॉन मॉर्गन की जगह कोलकाता का कप्तान बनाया गया था। कोलकाता का प्रदर्शन मिला-जुला रहा था। टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी। उसने 14 में से छह मैच जीते थे। टीम को आठ मुकाबलों में हार मिली थी। कोलकाता की टीम 2021 में फाइनल तक पहुंची थी। उसे चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बावजूद फ्रेंचाइजी ने मॉर्गन को अपनी टीम में नहीं रखा था।