आईपीएल 2023 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा एक वक्त अंपायरों से भिड़ गए थे। यह घटना सीएसके की पारी के आखिरी ओवर से पहले हुई। उस वक्त क्रीज पर शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा मौजूद थे। वहीं, गेंदबाजी के लिए वैभव अरोड़ा आए थे।हालांकि, टीम को स्लो ओवर रेट की वजह से आखिरी ओवर में सजा मिली। नए नियमों के तहत टीम को पांच के बजाय अधिकतम चार फील्डर को सर्कल के बाहर रखने की इजाजत दी गई। इसके बाद केकेआर के कप्तान नीतीश राणा अंपायरों पर भड़क गए और उनके साथ तीखी बहस भी की।

इसका वीडियो भी सामने आया है।वैभव अरोड़ा द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में केवल नौ रन आए। उन्होंने रवींद्र जडेजा का विकेट भी लिया। वैभव ने इस ओवर में नो बॉल भी फेंकी थी। फ्री-हिट पर एमएस धोनी क्लीन बोल्ड हो गए थे। ऐसे में चार फील्डर्स रखने के बावजूद केकेआर की टीम को कुछ ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।स्लो ओवर रेट के लिए कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है और इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट समेत प्लेइंग इलेवन के प्रत्येक सदस्य पर छह लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

मैच की बात करें तो रिंकू सिंह और नितीश राणा के अर्धशतकों की बदौलत केकेआर ने रविवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 144 रन बनाए थे। शिवम दुबे ने 34 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 48 रन बनाए।वहीं, डेवोन कॉनवे ने 30 रन की पारी खेली। इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने 18.3 ओवर में चार विकेट खोकर 147 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया। रिंकू सिंह ने 43 गेंदों में 54 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान नीतीश राणा 44 गेंदों में 57 रन बनाकर नाबाद रहे।