रिलांयस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर एक्स-डिविडेंड के रूप में आज (18 अगस्त 2022) ट्रेड कर रहे हैं। वित्त वर्ष 2022 के लिए कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को डिविडेंड बांटने जा रही है।
रिलांयस इंडस्ट्रीज (Reliance Industaries) के शेयर एक्स-डिविडेंड (Ex-Dividend) के रूप में आज (18 अगस्त 2022) ट्रेड कर रहे हैं। वित्त वर्ष 2022 के लिए कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को डिविडेंड बांटने जा रही है। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 19 अगस्त की तारीख को रिकॉर्ड डेट (RIL Record Date) तय किया था। बता दें, 31 मार्च 2022 को हुई बोर्ड की मीटिंग में शेयरहोल्डर्स को डिविडेंड देने का प्रस्ताव दिया गया था। 

कितना मिलेगा डिविडेंड? 

कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के परिणाम घोषित किए थे। तब ही कंपनी की तरफ से रिकॉर्ड डेट भी तय किया गया था। कंपनी अपने योग्य शेयरधारकों को 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले स्टॉक पर 8 रुपये का डिविडेंड देगी। इस पर अंतिम फैसला कंपनी के एनुअल जनरल मीटिंग में लिया जाएगा। 29 अगस्त 2002 को कंपनी की 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग होगी। एजीएम की घोषणा के एक सप्ताह के अंदर ही योग्य शेयरधारकों को डिविडेंड का भुगतान कर दिया जाएगा।