भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच शुरु होने के साथ ही यह भारत का 50वां स्टेडियम बन जाएगा। 49,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में पहल अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा।
बता दें कि 2008 में इसका उद्घाटन किया गया था। यह भारत का तीसरा सबसे बड़ा और दुनिया का चौथा सबसे बड़ा स्टेडियम है। स्टेडियम का नाम सोनाखान के एक जमींदार वीर नारायण सिंह बिंझवार के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने छत्तीसगढ़ में भारत की आजादी के लिए 1857 के युद्ध की अगुवाई की थी।

2013 और 2015 में रायपुर ने दो आईपीएल मैचों की मेजबानी की। 2014 में इसने CLT20 के 8 मैचों का प्रतिनिधित्व किया। यहां लीजेंड क्रिकेट लीग के कई सारे मैच खेले गए हैं। हालांकि, पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के आयोजन से छत्तीसगढ़ को एक और नई पहचान मिलेगी।

मैच के बाद होगा लेजर शो

छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी मुकुल तिवारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “ क्रिकेट हमारे राज्य के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक है। हम मैच के बाद एक लेजर शो करेंगे, जिसमें छत्तीसगढ़ की संस्कृति का प्रदर्शन होगा। हमने भारत में सभी संघों के अध्यक्षों और सचिवों को मैच देखने के लिए आमंत्रित किया है। जय शाह (बीसीसीआई सचिव) को भी यहां आना था, लेकिन वह व्यक्तिगत कारणों से नहीं आ पाएंगे।”
बता दें कि तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। पहला वनडे मैच हैदराबाद में खेला गया, जिसमें भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हराया। इस मैच में भारत की तरफ से शुभमन गिल ने 208 रन की पारी खेली। वहीं, सिराज ने 4 विकेट लेते हुए न्यूजीलैंड को 337 रन पर रोक दिया था।