नई दिल्ली| केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को उत्तराखंड के एक पहाड़ पर हिमस्खलन में मारे गए पर्वतारोहियों के लिए भारतीय वायु सेना को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने का निर्देश दिया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है और वायुसेना को रेस्क्यू ऑपरेशन में गति लाने का निर्देश दिया है।

इस दुखद घटना के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, उत्तरकाशी में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान द्वारा चलाए गए पर्वतारोहण अभियान में भूस्खलन के कारण हुए बहुमूल्य जीवन के नुकसान से गहरा दुख हुआ है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।

राजनाथ सिंह ने आगे केट्वीट में कहा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से बात की और स्थिति का जायजा लिया। अभी भी फंसे पर्वतारोहियों की मदद के लिए बचाव अभियान जारी है। मैंने वायुसेना को बचाव और राहत अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है। सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

उत्तराखंड में मंगलवार को एक पहाड़ पर हिमस्खलन की चपेट में आने से कुल 10 ट्रेनी पर्वतारोहियों की मौत हो गई और 8 को बचा लिया गया। सभी ट्रेनी उत्तरकाशी के नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के हैं।