दुबई । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारतीय टीम के पास टी20 प्रारुप में कई अच्छे गेंदबाज हैं। इसलिए मो शमी को एशिया कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। पोंटिंग ने कहा कि शमी लंबे प्रारूप के लिये सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं पर  टी20 टीम में उनसे बेहतर कई तेज गेंदबाज हैं। एशिया कप के लिए भारत ने भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। इसके साथ ही ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी भारत की 15 सदस्यीय टीम में चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किये गये हैं।
पोंटिंग के अनुसार शमी काफी समय से भारतीय टीम के लिए अच्छे तेज गेंदबाज रहे हैं। अगर आप उनकी क्षमताओं को देखो तो वह टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हैं। मेरा मानना है कि भारतीय टी20 क्रिकेट टीम में शमी से कहीं बेहतर तेज गेंदबाज हैं। इसी लिए उन्होंने एशिया कप के लिए केवल तीन गेंदबाजों का ही चयन किया है पर अगर टीम में संभावित चार नाम होते तो वो चौथे तेज गेंदबाज हो सकते थे।
वहीं इससे पहले कई लोगों का मानना था कि जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के कारण शमी को अनुभवी होने के नाते एशिया कप के लिए शामिल किया जाना चाहिये था। एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक दुबई और शारजाह में आयोजित किया जायेगा और पोंटिंग ने इसमें भारत को प्रबल दावेदार बताया है।