IND W vs ENG W: सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए ग्रुप बी के मैच में इंग्लैंड ने भारत को 11 रनों से हरा दिया। 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत को 20 ओवरों में 140/5 पर रोक दिया। स्मृति मंधाना ने 52 रनों की पारी खेली, जबकि ऋचा घोष ने नाबाद 47 रन बनाए। इससे पहले, रेणुका ठाकुर ने पांच विकेट लिए, जिससे भारत ने इंग्लैंड को 151/7 पर रोक दिया।

भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। रेणुका ठाकुर ने पहले ही ओवर में यह फैसला सही साबित किया। रेणुका ने पावरप्ले के अंदर क्रमशः डैनी व्याट (0), एलिस कैपसे (3) और सोफी डंकले (10) को आउट किया। इसके बाद उन्होंने अंतिम ओवर में एमी जोन्स (40) और कैथरीन साइवर-ब्रंट (0) को लगातार गेंदों पर आउट करके इंग्लैंड को 151 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड की तरफ से नैटली ने अर्धशतक लगाया।

काम न आया ऋचा घोष का प्रयास

लक्ष्य का पीछ करते हुए भारत ने शेफाली वर्मा (8) के रूप में पहला विकेट खोया। जेमिमा और कप्तान हरमनप्रीत कौर ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। जेमिमा ने 13 रन तो हरमनप्रीत मात्र 4 रन ही बना सकीं। इसके बाद ऋचा घोष के साथ मंधाना ने साझेदारी बनाने की कोशिश की। इस बीच मंधाना अपने अपना अर्धशतक पूरा किया। मंधाना (52) के आउट होने के बाद भारत की जीत की सारी उम्मीद ऋचा घोष पर आ गई।

आयरलैंड के खिलाफ जीत जरूरी

अंत के ओवर में ऋचा ने भरपूर कोशिश की, लेकिन भारत तो जीत नहीं दिला सकीं। इंग्लैंड ने भारत को 11 रनों से हरा दिया। ग्लेन को दो विकेट मिले। इस जीत के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी। भारत का अगला मुकाबला आयरलैंड से होगा। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आयरलैंड को हराना होगा।