भारतीय क्रिकेट टीम आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच जीतने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी। भारत दूसरा मैच जीतता है तो दो या अधिक मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ यह पांचवीं सीरीज जीत होगी।टी-20 में दोनों देशों के बीच दो या अधिक मैचों की यह छठी सीरीज है। इनमें भारत ने चार में जीत दर्ज की है, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही। वहीं, तीन बार भारत और श्रीलंका के बीच एक-एक मैच हुआ है। इनमें भारत जीता है।

पहले मुकाबले में शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने लचर प्रदर्शन किया था। इसलिए कप्तान हार्दिक पंड्या चाहेंगे कि शीर्षक्रम के बल्लेबाज टीम को ठोस शुरुआत दिलाएं। पहले मैच में शुभमन गिल (7), सूर्यकुमार यादव (7) और संजू सैमसन मात्र (5) रन बनाकर आउट हुए थे।हालांकि, मध्यक्रम के बल्लेबाज हार्दिक पंड्या (29), दीपक हुड्डा (नाबाद 41) और अक्षर पटेल (नाबाद 31) ने बाद के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 162 रन की सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इसके बाद शिवम मावी और उमरान मलिक की शानदार गेंदबाजी से अंतिम गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की थी।

कप्तान पांड्या ने ओपनिंग में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह शुभमन गिल को प्राथमिकता दी। गिल वनडे विश्व कप के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में आने के प्रबल दावेदार हैं। इसलिए दूसरे मैच में पावरप्ले के ओवरों में गिल कोई गलती न कर अवसर को भुनाना चाहेंगे। शुभमन ने कुल 96 टी-20 मैच (आईपीएल और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी) खेले हैं, जिनमें उनका स्ट्राइक रेट 128.74 है।वह मंगलवार को अपने डेब्यू मैच में प्रभाव नहीं दिखा सके। पहले दस ओवर में अच्छी शुरुआत देने के लिए टी-20 के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर भी दारोमदार रहेगा। ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी जैसे बल्लेबाज टीम में आने के लिए बैठे हुए हैं।