IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज तीन जनवरी से शुरू होने वाली है। इसके लिए टीम का चयन कुछ दिनों में किया जा सकता है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का खेलना तय नहीं है। उनके अंगुली की चोट अब तक ठीक नहीं हुई है। ऐसे में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।टी20 टीम में ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल की जगह भी अब पक्की नहीं है। माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से उन्हें बाहर किया जा सकता है। इस फॉर्मेट में राहुल का हालिया फॉर्म काफी खराब रहा है। 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति ही करेगी। इस चयन समिति को भारतीय टीम के टी-20 विश्वकप में खराब प्रदर्शन के कारण हटा दिया था, लेकिन नई चयन समिति की घोषणा होने में अभी एक सप्ताह का समय लग सकता है। उम्मीद है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा चयन समिति के सदस्यों को चुनने के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार 26 से 28 दिसंबर के बीच होगा।

विराट को दिया जा सकता है आराम
विराट कोहली को भी टी-20 प्रारूप से कुछ दिनों के लिए आराम दिया जा सकता है। हार्दिक इससे पहले भी रोहित की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी की थी।

हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रन बनाए। इसमें चार अर्धशतक शामिल थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में आठ विकेट भी लिए। इसके बाद जून के महीने में उन्हें भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया और ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म की।