भारत के स्टार गेंदबाज जो लंबे वक्त से चोट के कारण बाहर चल रहे थे, जल्द ही एक्शन में नजर आएंगे। भारतीय फैंस के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए भी यह एक बेहद अच्छी खबर है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में शामिल कर लिया गया है। टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने से पहले उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

बीसीसीआइ की तरफ से यह जानकारी साझा की गई है, जिसमें बताया गया है कि ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया है।

बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट के मैदान से दूर थे। पीठ की चोट के कारण वह आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे। लेकिन रिहैबिलिटेशन में रह रहे बुमराह को अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा फिट घोषित किया गया है। वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे।

बुमराह के टीम इंडिया से जुड़ने से टीम की गेंदबाजी में मजबूती आएगी। आपको बता दें कि वह चोट के कारण पिछले साल हुए एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे। नतीजा भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई। उनकी कमी टीम को टी20 वर्ल्ड कप में भी खली, जहां टीम इंडिया 168 रन को भी डिफेंड नहीं कर पाई और उसे 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी।