IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज से मीरपुर में खेला जा रहा है. इस मैच का टॉस हो चुका है, जिसे बांग्लादेश ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. भारत की टीम पहले गेंदबाजी करेगी. दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ है. वहीं बांग्लादेश 2 बदलावों के साथ उतरा है. बता दें कि 2 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जो एक बड़ा बदलाव हुआ है वो कुलदीप यादव के तौर पर है. कुलदीप पिछले टेस्ट में भारत की जीत के हीरो रहे थे. लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्हें बाहर कर दिया गया और उनकी जगह जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गय़ा है. जयदेव 12 साल बाद भारत की टेस्ट टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं. उधर बांग्लादेश ने भी टीम में 2 बदलाव किए हैं.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI
भारत की प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, आर. अश्विन, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश की प्लेइंग XI: नजमुल हुसैन, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुस्फिकुर रहीम, लिट्टन दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, खालेद अहमद, तस्कीन अहमद

कुलदीप को बाहर करना रणनीति का हिस्सा
इससे पहले बांग्लादेश ने मुकाबले का टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय कप्तान केएल राहुल ने भी पहले बल्लेबाजी करने की बात कही लेकिन उन्होंने कहा कि गेंदबाजी से भी वो खुश हैं. कुलदीप यादव को बाहर करने के सवाल में उन्होंने जवाब दिया कि ये एक रणनीति के तहत लिया फैसला है. मीरपुर की पिच चट्टोग्राम से अलग है. यहां तेज गेंदबाजों के लिए मदद है और उसी को ध्यान में रखकर कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को खिलाने का फैसला किया गया है.