IND vs BAN 2nd Test: भारत ने ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. इस मैच में आर अश्विन और श्रेयस अय्यर की जुझारू पारी के बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश की मुठ्टी में जीत छीन ली और यह मुकाबला भारत के नाम करवा दिया. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस जीत के बाद टीम इंडिया ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, भारत की एशिया के अंदर लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज जीत थी.

एशिया के अंदर लगातार 18वीं जीत
बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराते के साथ ही भारतीय टीम ने एशिया में टेस्ट सीरीज में लगातार 18वीं टेस्ट सीरीज जीत दर्ज कर ली है. भारत को आखिरी बार एशिया में इंग्लैंड ने साल 2012-13 में हराया था. उस वक्त टीम इंडिया घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि उसके बाद से टीम इंडिया ने एशिया के अंदर शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार 18वीं सीरीज जीत दर्ज करने में सफल रही है.

बांग्लादेश ने कभी नहीं हारा टेस्ट
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में जीत के साथ ही भारत ने साल 2000 से लेकर अभीतक अपने एक बड़े रिकॉर्ड को कायम रखा है. दरअसल, टीम इंडिया आजतक बांग्लादेश से टेस्ट मैच में नहीं हारी है. 2015 में बांग्लादेश भारत से एक मैच ड्रॉ करा पाई थी पर भारत इस मुकाबले में पराजित नहीं हुआ था. वहीं पिछले 13 टेस्ट मैच की बात करें तो इसमें 11 मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं जबकि दो मुकाबले दोनों टीमों के बीच ड्रॉ रहे हैं.   

हालांकि इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश भारत के खिलाफ पहले ऐतिहासिक टेस्ट जीत के बेहद करीब थी. पर टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस-अय्यर और आर अश्विन ने बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और यह मुकाबला 3 विकेट से भारत के नाम करवाया.