IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी चल रही है. भारत ने पहले दो टेस्ट मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह धो दिया. अब बारी है तीसरे और चौथे टेस्ट मैच की जो कि इंदौर और अहमदाबाद में खेले जाने हैं. इसी बीच चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एक बड़ा कारनामा करने वाले हैं. दरअसल, आईसीसी की और से ताजा टेस्ट रैंकिंग्स आज जारी की जानी है और यह पूरी संभावना है कि रैंकिंग्स जारी होते ही जडेजा अपना करीब 6 साला पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर कर सकते हैं. 

जडेजा तोड़ेंगे 6 साल पुराना अपना रिकॉर्ड 

पहले दो टेस्ट मुकाबलों में हीरो रहे रविंद्र जडेजा आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर -1 पर कायम हैं. पिछले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी से यह साफ हो गया है कि वह ताजा रैंकिंग्स के बाद भी नंबर-1 पर ही कायम रहने वाले हैं. इसके साथ ही जडेजा अपना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. जडेजा के अभी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में 424 अंक हैं और उनके पिछले मैच में प्रदर्शन के बाद यह पक्का है कि ताजा रैंकिंग में वह रेटिंग्स में लम्बी छलांग लगा देंगे. अगर ऐसा होता है तो वह अपने ऑलटाइम बेस्ट रेटिंग अंक को पीछे छोड़कर नई बेस्ट रेटिंग अंक ले लेंगे. उनकी बेस्ट रेटिंग साल 2017 अगस्त में थी. उनके बेस्ट रेटिंग अंक 238 हैं.

अकेले जडेजा ऑस्ट्रेलिया पर भारी 

ऑस्ट्रेलिया के  खिलाफ मौजूदा सीरीज में जडेजा ने 2 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को अकेले अपने दम पर घुटनों पर टिका दिया था. जडेजा ने दोनों मुकाबलों में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया. जडेजा ने नागपुर टेस्ट में 7 जबकि दिल्ली टेस्ट में 10 विकेट अपने नाम किए थे. कुल मिलकर दोनों टेस्ट में 17 विकेट अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बल्ले से भी खूब रन बटोरे हैं. 

टॉप-2 में भारत के दो ऑलराउंडर

आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग्स टॉप 10 में भारत के दो ऑलराउंडर शामिल हैं. पहले नंबर पर रवींद्र जडेजा कायम हैं जबकि दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन हैं. दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आग उगल रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम समझने में नाकाम हैं कि करें तो करें क्या. भारत ने 2-0 से सीरीज में बढ़त बनाई हुई है. सीरीज का तीसरा टेस्ट इंदौर में 1 मार्च से खेला जाएगा.