IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में भारतीय टीम शुरुआती दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। बता दें कि इन दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम के बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई।

वहीं, इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन सिर्फ 2 विकेट चटकाते ही भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। इसके अलावा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के दम पर अश्विन की निगाहें अनिल कुंबले के महा-रिकॉर्ड को तोड़ने पर भी बनी हुई है।

इंदौर टेस्ट में 2 विकेट हासिल कर रविचंद्रन अश्विन तोड़ेंगे कपिल देव का रिकॉर्ड

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। बता दें कि इस टेस्ट में भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) सिर्फ 2 विकेट हासिल करने के साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

कपिल देव ने 687 इंटरनेशनल विकेट्स चटकाए है। ऐसे में अश्विन इंदौर टेस्ट में 2 सफलता हासिल कर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

अनिल कुंबले का महारिकॉर्ड तोड़ने पर है अश्विन की नजरें

बता दें कि टीम इंडिया के महान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अगर तीसरे टेस्ट मैच में 9 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 112 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का कारनामा दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले के नाम है। जिन्होंने कुल111 टेस्ट विकेट चटकाए हैं। ऐसे में अश्विन अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। इस वक्त अश्विन के नाम 103 टेस्ट विकेट दर्ज है।