श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या और 360 डिग्री क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव साल 2023 में नाडा के निशाने पर रहेंगे। दोनों को नाडा के रजिस्टर्ड टेस्टिंग पूल (आरटीपी) में शामिल कर लिया गया है। इनके अलावा रविंद्र जडेजा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को भी आरटीपी में बरकरार रखा गया है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को बीते वर्ष की आरटीपी सूची से बाहर कर हार्दिक और सूर्यकुमार को रखा गया है।

अब इन क्रिकेटरों समेत 149 खिलाड़ी साल 2023 में नाडा की नजरों में रहेंगे। सूची में शामिल खिलाड़ियों का नाडा कभी भी परीक्षण कर सकेगा।नाडा ने 2022 के 133 के मुकाबले 2023 की आरटीपी सूची में 149 खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें रिकॉर्ड 75 एथलीट हैं। पिछली बार 49 एथलीट आरटीपी में रखे गए थे। एथलीटों में हिमा दास, दुती चंद, सुधा सिंह, शॉटपुटर तेजिंदर पाल सिंह तूर, डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया, ऊंची कूद के एथलीट तेजस्विन शंकर, त्रिकूद एथलीट एल्डोस पॉल प्रमुख हैं। सूची में पिछली बार की तरह इस बार भी कुल पांच क्रिकेटरों को शामिल किया गया है।

टोक्यो ओलंपिक की पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन, विश्व चैंपियन निकहत जरीन, एशियाई, राष्ट्रमंडल खेल के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल को भी इस बार की आरटीपी में रखा गया है। महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता, ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर के अलावा पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर, पीआर श्रीजेश भी सूची में हैं।नई सूची में राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता भारोत्तोलक संकेत सर्गर भी शामिल हैं।

अचिंत श्यूली, बिंदिया रानी के अलावा पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, दीपक पूनिया, दिव्या काकरान, अंशु मलिक, सोनम मलिक, शटलर चिराग शेट्टी, शूटर मनु भाकर, सौरभ चौधरी, एलावेनिल वालरिवान, अभिषेक वर्मा को बरकरार रखा गया है।आरटीपी के तहत नाडा इन खिलाड़ियों को कंपटीशन के दौरान कभी भी और कंपटीशन के बिना दिए गए पते (व्हेयर अबाउट) और समय के अनुसार सैंपल ले सकती है। तय समय पर सैंपल नहीं दिए जाने की स्थिति में एक मिस टेस्ट दे दिया जाता है। तीन मिस टेस्ट होने पर खिलाड़ी को डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करार दिए जाने वाला करार दिया जाता है। एक साल में तीन मिस टेस्ट पर एक से दो साल का प्रतिबंध लगाया जाता है।