आईपीएल 2023 के 26वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से हराया। लखनऊ से मिले 155 रनों के लक्ष्य के जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सर्वाधिक 44 रन बनाए, जबकि जोस बटलर ने 40 रनों की शानदार पारी खेली।

लखनऊ के गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मैच में जोरदार वापसी की। आवेश खान ने अपने चार ओवर में महज 25 रन खर्च करते हुए 3 बड़े विकेट झटके। वहीं, मार्कस स्टोइनिस ने दो विकेट चटकाए। इससे पहले, लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 154 रन बनाए।

टीम की ओर से काइल मेयर्स ने 51 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि कप्तान केएल राहुल ने 39 रनों का योगदान दिया। राजस्थान के सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। अश्विन ने सर्वाधिक दो विकेट झटके, जबकि ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा के हाथ एक-एक विकेट लगा।

राहुल की धीमी बल्‍लेबाजी ने बढ़ाई चिंता

लखनऊ सुपरजायंट््‌स ने भले ही गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से जयपुर में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 10 रनों से हरा दिया हो, लेकिन उसके कप्तान केएल राहुल का धीमी बल्लेबाजी करना टीम के लिए चिता का सबब बनता जा रहा है।

लखनऊ को काइल मेयर्स और राहुल ने सधी हुई शुरुआत दिलाई थी, लेकिन कप्तान की पारी इतनी धीमी रही कि टीम अंत तक इससे उबर नहीं सकी और 20 ओवर में सात विकेट पर 154 रन ही बना सकी। जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट पर 144 रन ही बना पाई और उसे हार का सामना करना पड़ा।