भारत का दक्षिणी हिस्सा अपनी खूबसूरती से हर साल कई सैलानियों को आकर्षित करता है। यहां कि हरे-भरे नज़ारे, मनमोहक घाटियां और ऊंचे पहाड़ किसी का भी दिल जीत सकते हैं। भारत का यह हिस्सा सुंदरता और रहस्य से भरपूर है, यहां बिताई गईं छुट्टियां आपको हमेशा याद रहेंगी।

वरकला- केरल का यह तटीय शहर एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जहां आपको पहाड़ियां, प्राचीन समुद्र तट, किले, झील और लाइट हाउस देखने को मिलेंगे। इस जगह का बड़ा आकर्षण यहां का स्वादिष्ट सीफूड भी है। खूब सारी यादें बनाने के लिए इस जगह ज़रूर आएं। इसके अलावा, इस जगह के कुछ प्रमुख आकर्षण वरकला बीच, जनार्दन स्वामी मंदिर और पापनासम बीच भी हैं।

हंपी- यह दक्षिण भारतीय गंतव्य दुनिया भर के यात्रियों के लिए स्वर्ग है। आश्चर्यजनक रूप से सुंदर, यह स्थान तुंगभद्रा नदी के किनारे फैला है, और विजयनगर साम्राज्य के खंडहरों का घर है। इतिहास और खोए हुए राज्यों के बारे में अधिक जानने के लिए आप इस स्थान पर जा सकते हैं। मंदिरों की आकर्षक वास्तुकला इस स्थान का एक और आकर्षण है जिसे आप देखना न भूलें।

वायनाड- हरी-भरी पहाड़ियों को देखने के लिए इस लोकप्रिय दक्षिण भारतीय शहर की यात्रा करें। यह जगह उन लोगों के लिए बेस्ट है, जो सफर सिर्फ प्रकृति के बीच समय बिताने के लिए ही करते हैं। यहां आप सिल्वन हाइट्स पर ट्रेकिंग कर सकते हैं, अनोखे वन्य जीवन को देख सकते हैं, रहस्यमयी गुफाओं में घूम सकते हैं और सुंदर बांधों और रहस्यवादी द्वीपों की नाव से सैर कर सकते हैं।

मुन्नार- मुन्नार एक हिल स्टेशन है और देखने लायक है क्योंकि यह खूबसूरत चाय के बागानों से सजा हुआ है, और यह देश के सबसे बड़े चाय उगाने वाले क्षेत्रों में से एक है। यह गंतव्य हर तरह से प्राचीन और शांत है, इसलिए यह निश्चित रूप से आपकी यात्रा की इच्छा सूची में शामिल होना चाहिए। आप यहां चाय के संग्रहालय, सेंट एंथनी स्टेचू और लोकल बाज़ार घूम सकते हैं।

कोवलम- केरल के तिरुवनंतपुरम शहर में अरब सागर के किनारे बसा यह शहर, खूबसूरत ऐतिहासिक आकर्षण, खुले समुद्र तट, और कुछ अद्भुत समुद्री भोजन से भरपूर है।