हल्द्वानी । उत्तराखंड में भारी बा‎‎रिश का दौर शुरु हो गया है। यहां मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। बीती रात से ही प्रदेश में मौसम ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जहां एक ओर बुधवार को आसमान में बादल छाए रहे, तो वहीं मंगलवार रात को आंधी लोगों के लिए आफत बन गई। हालां‎कि मंगलवार देर रात बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली, जबकि अंधड़ आफत बन गई। रात में आई आंधी ने तबाही मचाई। कई पेड़ टूट कर गिर गए, किसी के घर की छत टूटी तो कहीं बिजली के खंभे उखड़ गए। हल्द्वानी में तेज अंधड़ से कई मकान क्षतिग्रस्त होने के समाचार ‎मिले हैं। वहीं दूसरी ओर बिजली के खंभे भी टूट गए हैं। जानकारी के अनुसार पूरे शहर में बिजली सप्लाई ठप हो गई। जगह-जगह पेड़ गिरने से लोग रास्तों में फंसे रहे। रामपुर रोड पर देहरादून नंबर की कार के ऊपर विशालकाय पेड़ गिरने से चालक दब गया। यहां पर देर रात तक पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी रही।
मंगलवार रात करीब साढ़े 11 बजे मौसम ने अचानक करवट ली। तेज अंधड़ के साथ बारिश शुरू हो गई। अंधड़ से नैनीताल रोड, रामपुर रोड, बरेली रोड व कालाढूंगी रोड में कई विशालकाय पेड़ गिर गए। रास्तों में कई बस व छोटे वाहन फंस गए। अंधड़ तेज होने पर पुलिस और प्रशासन की टीम भी समय से नहीं पहुंच सकी। पुलिस के अनुसार देर रात रुद्रपुर से हल्द्वानी आने वाली सिडकुल की कई बसें भी रास्ते में पेड़ गिरने से फंसी रही।
इधर, बिजली के तारों के ऊपर पेड़ गिरने से शहर में बिजली गुल रही। आज भी कई इलाकों में बिजली नहीं आई है। 
हालां‎कि लोगों के लिए मौसम तो ठंडा हो गया है, लेकिन बिजली नहीं होने से परेशानी हो रही है। अब बिजली के खंभों और तार को फिर से जोड़ने का काम किया जा रहा है। मंगलवार रात को प्रदेश के कई इलाकों में आंधी आफत लेकर आई। कई पेड़ गिरे, तो बिजली के खंभे गिरे। नैनीताल में बीती रात अंधड़ से राजपुरा मोहल्ले में चार घरों की छत उड़ी। आंधी इतनी तेज थी कि घरों की छत हवा के साथ उड़ गई।