छत्तीसगढ़ के नवगठित जिले मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में एक युवक ने अपनी ही छह माह की बच्ची की हत्या कर दी। इसके बाद पत्नी के साथ मिलकर उसके शव को कपड़े में लपेटकर तालाब में फेंक दिया। पुलिस ने वारदात का खुलासा कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला मोहला थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, ग्राम बोगाटोला निवासी आत्माराम कोठारी (38) की छह माह की बच्ची 16 नवंबर को लापता हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। इस बीच 24 नवंबर को पुलिस को जोगी तालाब से कपड़े में लिपटा एक बच्ची का शव बरामद हुआ। शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा तो पता चला कि सिर पर वार कर बच्ची की हत्या की गई है। इसके बाद साइबर सेल से मदद मांगी। 

जांच के दौरान पुलिस को परिजनों पर ही संदेह हो रहा था। इस पर पुलिस ने आत्माराम और उसकी पत्नी रीना कोठारी (37) से अलग-अलग पूछताछ की। दोनों के बयानों में विरोधाभास था। इसके चलते पुलिस का शक गहरा गया। सख्ती से पूछताछ में आत्माराम ने अपनी पत्नी रीना के साथ मिलकर बच्ची की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है। 

पत्नी को किसी और से बात करते देख आया गुस्सा
आत्माराम ने पुलिस को बताया कि 15 नवंबर की रात करीब 8 बजे सपरिवार खाना खाया। इसके बाद सभी लोग सोने के लिए अपने कमरे में चले गए। इसी बीच रात करीब 11 बजे बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उसकी नींद खुली तो देखा की पत्नी रीना वहां नहीं थी। वह बच्ची को साथ लेकर कोठार में किसी आदमी से बात कर रही थी। आवाज सुनकर वह भाग निकला। आत्माराम ने जब पत्नी से उसके बारे में पूछा तो उसने कोई नहीं था कहकर मना कर दिया। 

आरोप है कि इसके बाद आत्माराम को गुस्सा आ गया। उसने बच्ची मेरी नहीं है कहते हुए वहां रखा फावड़ा उठाया और उसके सिर पर मार दिया। इसके चलते बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद किसी को पता न चले इसके लिए रीना के साथ मिलकर बच्ची के शव को कपड़े में बांधा और अंधेरे में तालाब में जाकर फेंक आए। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद कर लिया है।