भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट मैच सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 से ज्यादा रन और 500 से विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रेविस हेड को आउट कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 विकेट झटकने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

जानें क्या है कपिल देव का रिकॅार्ड 

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने यह कारनामा किया था। कपिल देव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 9031 रन बनाए हैं और 687 विकेट लेने में सफल रहे हैं। कपिल देव ने अपने करियर में खेले 131 टेस्ट और 225 वनडे में क्रमश: 5248 और 3783 रन बनाने के साथ 434 और 253 विकेट चटकाए हैं।

जडेजा का शानदार फॅार्म जारी 

बताते चलें कि रवींद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवार्ड मिला था। यह आठवां मौका रहा, जब जडेजा को भारत में टेस्ट मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सचिन को भी टेस्ट में 8 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला था।

इंदौर में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच 

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ने इंदौर टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में दो-दो बदलाव किए हैं।

भारत ने केएल राहुल और मोहम्‍मद शमी की जगह शुभमन गिल व उमेश यादव को प्लेइंग-11 में मौका दिया है। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया ने पैट कमिंस और मैट रेनशॉ की जगह कैमरन ग्रीन व मिचेल स्‍टार्क को शामिल किया है।