बैंक में खाता रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. अगर आप भी बैंक में एफडी कराने का प्लना बना रहे हैं तो अब सरकारी बैंक ने ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है.आज भी बैंक में एफडी कराना बचत का बेस्ट ऑप्शन माना जाता है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने अब ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. अगर आपने भी इस बैंक में एफडी करा रखी है तो आपको ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बता दें बैंक ने अपनी बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है, जिसकी अवधि 399 दिनों की है.

12 मई से लागू हुई ब्याज दरें 

अगर आप 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी कराते हैं तो उसमें आम नागरिकों को 7.25 फीसदी से लेकर 7.75 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. बैंक ने नई दरें 12 मई से लागू हो गई हैं. बैंक ने ब्याज दरों में 20 बेसिस प्वाइंट का इजाफा कर दिया है. पहले बैंक ग्राहकों को 7.05 फीसदी से लेकर 7.75 फीसदी तक ब्याज का फायदा दे रहा है. 

बड़ौदा तिरंगा प्लस योजना का मिल रहा फायदा

इसके अलावा बैंक की तरफ से ग्राहकों को बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम (399 दिन) का भी फायदा दे रही है. सामान्य नागरिकों की बात करें तो इन लोगों को 7.25 फीसदी से लेकर 7.75 फीसदी तक ब्याज का फायदा मिलता है. 

किस अवधि पर कितना मिल रहा ब्याज?

इसके अलावा 10 साल से ज्यादा अवधि की एफडी की बात करें तो सामान्य नागरिकों को 6.25 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 6.75 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. इसके अलावा 5 साल से ज्यादा अवधि वाली ब्याज की दर की बात करें तो सामान्य नागरिकों को 6.5 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. 2 साल से अधिक और 3 साल तक की एफडी पर बैंक सामान्य नागरिकों को 7.05 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.55 फीसदी ब्याज दर ऑफर कर रहा है.