अहमदाबाद| गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला के जल्द कांग्रेस में लौटने के संकेत दिए। मोढवाडिया और दिग्गज नेता वाघेला ने मेहसाणा कोर्ट में विपुल चौधरी के भ्रष्टाचार मामले में गुरुवार को अदालती कार्यवाही में भाग लेने की अपनी योजना के बारे में बात करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी।

वाघेला कांग्रेस में फिर से शामिल हो रहे हैं या नहीं, इस सवाल का जवाब देते हुए मोढवाडिया ने कहा, जल्द ही आपको इसका जवाब मिल जाएगा, पार्टी के राज्य के नेता कांग्रेस में वाघेला का स्वागत करेंगे, लेकिन अंतिम निर्णय आलाकमान द्वारा लिया जाएगा।

वाघेला ने कहा कि यह सब नियति के बारे में है, 2017 में भी जो हुआ वह नियति के कारण था, और इसे दोहराया नहीं जाएगा। 2017 में, उन्होंने अन्य विधायकों के साथ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिवंगत अहमद पटेल के खिलाफ मतदान किया था। बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी।

दूधसागर डेयरी के पूर्व अध्यक्ष विपुल चौधरी के भ्रष्टाचार मामले में मोढवाडिया और वाघेला को मेहसाणा जिला अदालत ने गवाह के तौर पर बुलाया है। दोनों को गुरुवार को कोर्ट में पेश होना होगा।

विपुल चौधरी ने समर्थकों की एक जनसभा बुलाई है, जिसे वाघेला और मोढवाडिया को संबोधित किया जाएगा। दोनों नेताओं ने कहा कि कानून को अपना काम करने का अधिकार है, लेकिन जब कानून किसी एक राजनीतिक दल का पक्ष लेता है, तो वह सत्ता का दुरुपयोग है। इस बात की पूरी संभावना है कि जांच पक्षपातपूर्ण होगी। इसीलिए दोनों नेताओं ने गांधीवादी सिद्धांतों का पालन करते हुए इस तरह की प्रथा के खिलाफ लड़ने का फैसला किया है।

नेताओं ने कहा है कि उनकी भूमिका सीमित है, दोनों ने राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) के अध्यक्ष के रूप में विपुल चौधरी के नाम की सिफारिश की थी।