राजनांदगांव ।  शहर से लगे ग्राम सुंदरा स्थित छत्तीसगढ़ डेंटल कालेज की फाइनल ईयर की छात्रा वनवीता पिता विनोद उपाध्याय (25 वर्ष) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। छात्रा राजनांदगांव के बीके नगर में किराये के मकान पर अकेली रहती थी। गुरुवार सुबह जब उसके कमरे से कोई आवाज नहीं आयी तो लोगों ने उसे आवाज दी। पर भीतर से कोई गतिविधि नहीं होने पर सिटी कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोला तो भीतर पंखे में रस्सी से बंधी छात्रा वनवीता की लाश मिली। वनवीता रायपुर के पंडरी सड्डू की रहने वाली है, जो शहर में रहकर छत्तीसगढ़ डेंटल कालेज में पढ़ाई कर रही थी। उसके कमरे से पुलिस को एक डायरी मिली है, जिसमें उसने अपने बारे में ही लिखा है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।

स्वजनों और छात्रों से पूछताछ करेगी पुलिस

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी नरेश पटेल ने बताया कि छात्रा वनवीता की खुदकुशी करने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। लाश बरामद कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिए थे। इस पूरे मामले में छात्रा के स्वजनों और कालेज के विद्यार्थियों से पूछताछ करेंगे। स्वजनों को बयान के लिए बुलाया गया है। बयान लेने के बाद ही कुछ बता पाएंगे। अभी पुलिस मर्ग कायम कर मामले मी जांच कर रही है।

डायरी में खुदकुशी का राज

खबर है कि छात्रा वनवीता के कमरे में मिली उसकी डायरी में ही खुदकुशी का राज है। पुलिस सूत्रों की मानें तो डायरी में छात्रा ने एक दोस्त के बारे में जिक्र किया है, जिससे ब्रेकअप होने के बाद भी वो उसे परेशान कर रहा था। ऐसी कई बातें वनवीता की डायरी में लिखी है। हालांकि कोतवाली थाना प्रभारी नरेश पटेल ने इसकी पुष्टी नहीं की है। उन्होंने कहा कि छात्रा के कमरे से कुछ कागज जरूर मिले हैं। लेकिन पूछताछ और स्वजनों के बयान रिकार्ड होने से पहले कुछ कहना ठीक नहीं है।