न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड अब नीदरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 ओर एकदिवसीय सीरीज के लिए एक अलग टीम तैयार कर रहा है। इस टीम में केवल उन्हीं क्रिकेटरों को शामिल किया गया है जो आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी सहित सभी 12 कीवी खिलाड़ी शुरुआती मैचों से ही आईपीएल से जुड़ सकेंगे जबकि पहले इन खिलाड़ियों का शुरु के मैचों में खेलना संदिग्ध था। 
न्यूजीलैंड को नीदरलैंड के साथ 26 मार्च को एकमात्र टी-20 मैच खेलना है जबकि इसके बाद 3 एकदिवसीय मैच 29 मार्च से शुरू होंगे यह 4 अप्रैल तक चलेंगे। अगर न्यूजीलैंड के यह 12 खिलाड़ी बोर्ड रोक लेता तो वह आईपीएल के पहले दो सप्ताह उपलब्ध नहीं होने थे क्योंकि भारत में आकर इन्हें आईपीएल से पहले अपना क्वारंटाइन भी पूरा करना था। अब न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी अगले सप्ताह भारत के लिए रवाना हो जाएंगे ताकि अपनी टीमों के साथ अभ्यास कर सकें।
वहींऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन गुजरात टाइटन्स तो इसी सप्ताह टीम में शामिल हो जाएंगे। जबकि डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल 15 मार्च तक टीम से जुड़ेंगे।
वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का शुरुआती मैचों में खेलना संदिग्ध है। उसके खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलेंगे। इस दौरान आठ दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के शुरूआती कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे। इसी कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से बातचीत कर रहा है ताकि इन खिलाड़ियों को शुरुआत से खेलने का अवसर मिल सके। । अगर राहत मिलती है तो अफ्रीकी स्टार भी आईपीएल के शुरूआत में ही उपलब्ध हो सकते हैं।
हेल्स ने आईपीएल से नाम वापस लिया, केकेआर ने फिंच को शामिल किया 
इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15 वें सत्र से अपना नाम वापस ले लिया है। हेल्स को आईपीएल के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 1.5 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। हेल्स ने बायो बबल से होने वाली थकान को देखते हुए इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है। केकेआर ने अब हेल्स की जगह पर ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को शामिल किया है। फिंच ने अब तक 88 आईपीएल मुकाबलों में 2 शतक और 15 अर्धशतक की सहायता से 2686 रन बनाए हैं। केकेआर टीम को 26 मार्च को आईपीएल के अपने शुरुआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से खेलना है।
हेल्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाली है। इसमें उन्होंने लिखा है , मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि मुझे आईपीएल से हटना पड़ रहा है। पिछले चार महीने घर से दूर रहने के बाद प्रतिबंधित बायो बबल में और ऑस्ट्रेलिया में स्वयं कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के बाद अब मेरा शरीर एक बार ओर बायो बबल में रहने के लिए तैयार नहीं है। एलेक्स ने अब तक आईपीएल के 6 मैचों में 148 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने 13 चौके और छह छक्के भी लगाये थे।