Twitter : Elon Musk  लगातार Twitter में बदलाव कर रहे हैं। मालिक बनने के बाद से एलन मस्क ने अभी तक करीब 50 फीसदी लोगों को नौकरी से निकाल दिया है और कई लोगों ने खुद ही इस्तीफा दे दिया है। ट्विटर पर फर्जी अकाउंट और बॉट अकाउंट को लेकर एलन मस्क शुरू से ही विरोध में हैं। अब मालिक बनने के बाद उन्होंने सबसे पहला काम ऐसे अकाउंट को हटाने के तौर पर ही शुरू किया है।

Elon Musk ने अपने एक ट्वीट में कहा है, 'ट्विटर की नई पॉलिसी फ्रीडम ऑफ स्पीच के लिए है ना कि फ्रीडम ऑफ रीच के लिए। नकारात्मक और नफरत फैलाने वाले पोस्ट की रीच को जितना ज्यादा हो सके कम किया जाएगा और डी-मोनेटाइज भी किया जाएगा। इस तरह के ट्वीट पर विज्ञापन भी नहीं दिए जाएंगे और ट्विटर इनसे अपनी कमाई भी नहीं करेगा।'

अकाउंट होंगे री-स्टोर
Elon Musk  ने एक और बड़ा फैसला लिया है। Elon Musk ने कहा है कि कुछ परमानेंट बैन अकाउंट को री-स्टोर किया जाएगा जिनमें कैथी ग्रिफिन, जॉर्डन पीटरसन और बेबीलोन बी के अकाउंट शामिल हैं। इन अकाउंट से बैन को हटा दिया गया है, हालांकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है। ट्रंप के अकाउंट को री-स्टोर करने के लिए एलन मस्क ने पोल भी शुरू किया है।

इससे पहले गुरुवार को एलन मस्क ने एक मीटिंग बुलाई थी जिसमें उन लोगों को बुलाया था जिन्हें री-ज्वाइन करने का ऑफर दिया गया था। मीटिंग में एलन मस्क ने कहा था कि हम जीतेंगे और इस जीत का अगर कोई हिस्सा बनना चाहता है तो वह ज्वाइन कर सकता है। मीटिंग में एलन मस्क बोल रहे थे लेकिन कोई कर्मचारी सुनने के लिए नहीं था। हैरान करने वाली बात यह है कि मीटिंग के बीच में ही कई कर्मचारी मीटिंग छोड़कर ऑफिस से बाहर चले गए।