डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को न्यूयॉर्क पहुंचे जहां वह अभूतपूर्व आपराधिक आरोपों के सामने आत्मसमर्पण कर देंगे। 76 वर्षीय रिपब्लिकन, पहले अमेरिकी राष्ट्रपति, जिन पर आपराधिक अभियोग लगाया गया है। मंगलवार को औपचारिक रूप से 2016 के चुनाव अभियान के दौरान एक पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने का आरोप लगाया जाएगा।

फ़्लोरिडा से ढाई घंटे की उड़ान के बाद ट्रम्प ला गार्डिया हवाई अड्डे पर उतरे। ट्रम्प, ट्रम्प टॉवर गए, जहाँ उन्हें मंगलवार दोपहर मैनहट्टन कोर्टहाउस जाने से पहले रात बितानी थी।

मैनहट्टन में अदालत के बाहर हाई अलर्ट पर पुलिस

शहर में पुलिस पांचवें एवेन्यू पर ट्रम्प टॉवर और लोअर मैनहट्टन में अदालत के बाहर सुरक्षा घेरे और गुप्त सेवा एजेंटों के साथ हाई अलर्ट पर थी। मेयर एरिक एडम्स ने चेतावनी दी कि ट्रम्प के ऐतिहासिक अभियोग के दौरान हिंसक रूप से विरोध करने वाले किसी भी व्यक्ति को "गिरफ्तार और जवाबदेह ठहराया जाएगा, चाहे आप कोई भी हों।"मेयर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हो सकता है कि कुछ उपद्रवी कल हमारे शहर में आने के बारे में सोच रहे हों, हमारा संदेश स्पष्ट है, सरल है: 'अपने आप को नियंत्रित करें'।" अपने अभियोग के हिस्से के रूप में, ट्रम्प फिंगरप्रिंट और फोटो खिंचवाने की मानक बुकिंग प्रक्रिया से गुजरेंगे, जिसके परिणामस्वरूप आधुनिक युग के सबसे प्रसिद्ध मगशॉट्स में से एक होने की संभावना है।

ट्रम्प लड़ाई के लिए कस रहे कमर

ट्रम्प के वकील जो टैकोपिना ने कहा, "यह सब हवा में है"। टैकोपिना ने कहा कि ट्रम्प लड़ाई के लिए कमर कस रहे हैं और दोषी नहीं होने की दलील देंगे। एक भव्य जूरी ने पिछले हफ्ते ट्रम्प को मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग, एक निर्वाचित डेमोक्रेट द्वारा लाए गए मामले में अभियोग लगाया।मंगलवार की सुनवाई के दौरान विशिष्ट आरोपों का खुलासा किया जाएगा। वे ट्रम्प की चुनावी जीत से कुछ दिन पहले अश्लील अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान किए गए $ 130,000 की जांच के इर्द-गिर्द घूमते हैं। ट्रम्प के पूर्व वकील और सहयोगी माइकल कोहेन, जो तब से अपने पूर्व बॉस के खिलाफ हो गए हैं, का कहना है कि उन्होंने 2006 में ट्रम्प के साथ हुई बातचीत के बारे में डेनियल की चुप्पी के बदले में भुगतान की व्यवस्था की थी।

रिपब्लिकन हुए एकजुट

ट्रम्प संभावित गलत कामों को लेकर राज्य और संघीय स्तर पर कई आपराधिक जांच का सामना कर रहे हैं जो व्हाइट हाउस में उनके नए कार्यकाल को खतरे में डालते हैं। इनमें जॉर्जिया राज्य में अपने 2020 के चुनावी नुकसान को पलटने के उनके प्रयास, वर्गीकृत दस्तावेजों को संभालने और 6 जनवरी के दंगों में उनकी संभावित भागीदारी शामिल है।रिपब्लिकन ने बड़े पैमाने पर ट्रम्प के चारों ओर रैलियां कीं, जिसमें पार्टी के राष्ट्रपति प्राथमिक में उनके प्रतिद्वंद्वी, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस शामिल थे, जिन्होंने अभियोग को "गैर-अमेरिकी" कहा। लेकिन कुछ रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन की मांग करने वाले कई कानूनी जांचों का सामना करने वाले दो बार महाभियोग राष्ट्रपति की संभावना से नाराज थे।