नीमच ।  केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने टायरों में छुपाकर ले जाया जा रहा मादक पदार्थ जब्त किया है। सीबीएन के अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिली कि एक ट्रैक्टर-ट्राली जावद से राजस्थान होते हुए उत्तर प्रदेश की ओर पोस्ता भूसा ले जा रही है। इस पर सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीम गठित कर गुरुवार को रवाना की गई। जहां अधिकारियों ने वाहन को रोक लिया गया। पूछताछ करने पर वाहन में सवार व्यक्ति ने खुलासा किया कि ट्राली में रखे आठ टायरों में पोस्ता भूसा पाउडर छुपाया गया है, लेकिन सुरक्षा कारणों से सड़क पर वाहन की तलाशी लेना संभव नहीं था, इसलिए वाहन को सीबीएन कार्यालय लाया गया।

टायरों में छुपाकर रखी गई थी अफीम

सीबीएन कार्यालय पहुंचने के बाद वाहन की पूरी तरह से तलाशी ली गई। तलाशी में 695 चाय के पैकेटों में पैक किया गया कुल 161.650 किलो डोडाचूरा, नौ पारदर्शी पालीथिन पैकेट और आठ टायरों में छुपाकर रखी गई 0.100 किलो अफीम बरामद की गई।

पांच लोगों को हिरासत में लिया

चालक ने प्रतिबंधित सामग्री के गंतव्य पर आपूर्तिकर्ताओं के साथ-साथ रिसीवर के विवरण का पर्दाफाश कर टीमों को भेजा। जहां दो कार, एक मोटरसाइकिल के साथ चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया और डोडाचूरा, अफीम, दो कार, एक मोटरसाइकिल को जब्त किया गया है। पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को 4.50 किलो ग्राम अफीम बरामद की है। सिंगोली व नीमच के अधिकारियों की टीम ने ग्राम केसरखेड़ी तहसील कपासन जिला चित्तौड़गढ़ निवासी घर पर दबिश देकर कंटेनर में रखी 4.500 किलोग्राम अफीम बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।