शाओमी ने अपने पॉप्युलर स्मार्टफोन Xiaomi Mi 10S को डिस्कंटिन्यू कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को Mi 11 के एक विकल्प के तौर पर लॉन्च किया था और यह यूजर्स को भी काफी पसंद भी आ रहा था। फोन में कंपनी कम कीमत में प्रीमियम फीचर ऑफर करती थी। इसे कंपनी ने पिछले साल केवल चीन में ही लॉन्च किया था।

यह ऑफलाइन मार्केट में स्टॉक रहने तक सेल के लिए उपलब्ध रहेगा। कंपनी का यह फोन 108 मेगापिक्सल कैमरा और 33 वॉट फास्ट चार्जिंग जैसे दमदार फीचर्स से लैस था। फोन को कंपनी ने चीन के बाहर लॉन्च नहीं किया था और इस कारण ग्लोबल यूजर इस शानदार डिवाइस को यूज नहीं कर पाए। 

फीचर और स्पेसिफिकेशनशाओमी के इस फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी+  AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन LPDDR5 रैम और UFS 3.0 स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए शाओमी के इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। 

इसमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।

हार्मन कार्डन के ड्यूल स्पीकर सिस्टम से लैस इस फोन में 4780mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 33 वॉट की वायर्ड और 10 वॉट की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन की शुरुआती कीमत चीन में 3299 युआन (करीब 39,500 रुपये) है।