IPL: आईपीएल 2023 में शनिवार यानी 15 अप्रैल को डबल हेडर मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल का 16वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में टॉस 3 बजे और मैच की शुरुआत 3:30 बजे होगा।

इस लीग में आरसीबी के खाते में सिर्फ 1 जीत ही दर्ज है, वहीं दिल्ली टीम ने अभी तक जीत का अपना खाता नहीं खोला है। बता दें कि दिल्ली की पिछले चारों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

टॉप-3 बल्लेबाज हैं बैंगलौर की जान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को घरेलू मैदान में हराना कभी आसान नहीं होता। आरसीबी के टॉप-3 बल्लेबाज विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल पर टीम की बल्लेबाजी का दोरमदार होगा। वहीं, गेंदबाजी डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और कर्ण शर्मा जैसे भारतीय गेंदबाज पर होगी।

जीत का खाता खोलने के लिए दिल्ली बेकरार

दिल्ली टीम की बात करें तो पिछले मुकाबले में मुंबई से मिली एक रोमांचक मुकाबले में हार को भुला वॉर्नर की सेना लीग में पहली जीत की तलाश में मैदान में उतरेगी। दिल्ली की बल्लेबाजी की बात करें तो पृथ्वी शॉ का बल्ला बिल्कुल खामोश है। ऐसे में मुमकिन है कि पृथ्वी शॉ की जगह किसी अन्य सलामी बल्लेबाज को मौका मिल सकता है। इस समय प्वाइंट टेबल पर दिल्ली सबसे आखिरी पायदान पर है।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

इस समय विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, तो मुमकिन है कि इस मैच में भी विराट के बल्ले से रन की आग बरस सकता है। पिछले तीन मुकाबलो में विराट ने 61, 21 और नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। वहीं दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर और अक्षर पटेल ने मुंबई के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

RCB: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, अनुज रावात, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।

DC: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, यश ढुल, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल (विकेट कीपर), कुलदीप यादव, एनरिक नार्जे, मुस्तफिजुर रहमान।