टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले डबल झटका लगा है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर के सीरीज से बाहर होने के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे सूर्यकुमार यादव भी चोट के कारण सीरीज में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है।

 सूर्यकुमार के हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया है, जबकि चाहर को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में गेंदबाजी के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी। सूर्यकुमार ने सीरीज से पहले लखनऊ में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था, लेकिन अब उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया है।

बीसीसीआई के अनुसार 31 वर्षीय को विंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में फील्डिंग के दौरान चोट लगी। बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में कहा गया है कि ये दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेंगे।

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज दीपक चाहर आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं। अधिकारी ने इसी के साथ यह भी बताया की टीम ने दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट के रूप में किसी अन्य खिलाड़ी की मांग नहीं की है। उन्होंने कहा "अधिकारी ने कहा, ''टीम ने कोई विकल्प नहीं मांगा है क्योंकि उप कप्तान जसप्रीत बुमराह पहले ही टीम में शामिल हो चुके हैं।''  वहीं बायो-बबल प्रोटोकॉल के कारण सूर्यकुमार के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में किसी को शामिल नहीं किया जाएगा। क्योंकि भारत के पास पहले से ही पर्याप्त बैकअप विकल्प भी मौजूद है।