खंडवा  ।  नंदकुमार सिंह चौहान शासकीय अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदने पर एक युवक की मौत हो गई। घटना रविवार रात तीन बजे की है। स्वजन ने आरोप लगाया है कि अस्पताल की तीसरी मंजिल पर मधुमक्खियों के हमले के कारण घबराहट में युवक कूदा। जबकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।जिला अस्पताल में की तीसरी मंजिल पर प्रसूता वार्ड की गैलरी से रविवार रात को रामपुरा निवासी 28 वर्षीय सचिन पुत्र भगवान सिंह कूद गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद स्वजनों ने कहा कि सचिन अपनी पत्नी छायाबाई को अस्पताल में प्रसूती के लिए लाया था। रविवार की दोपहर को ही उसकी पत्नी ने बालक को जन्म दिया। रात में अस्पताल की गैलरी में खड़ा था। तभी मधुमक्खियों ने उसे घेर लिया। घबराकर वह तीसरी मंजिल से कूद गया। हालांकि मधुमक्खियों के हमले में किसी और के घायल होने की स्थिति सामने नहीं आई।

इधर अस्पताल प्रशासन ने सोमवार दोपहर 12 बजे सचिन की पत्नी को डिस्चार्ज कर दिया। इधर पूरे घटनाक्रम को लेकर जिला अस्पताल का सीसीटीवी फूटेज सामने आया है। इसमें युवक भाग रहा है और स्वजन उसे पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डा.ओपी जुगतावत ने बताया कि मधुमक्खियों के हमले की वजह से युवक की मौत नहीं हुई है। हमने सचिन की सांस के बयान लिए हैं जिसमें उसने कहा है कि सचिन रविवार दोपहर से अनमनी बातें कर रहा था। वह कह रहा था कि मुझे कोई मार डालेगा, मुझे डर लग रहा है। मेरे पीछे कोई पड़ा है। उसकी मानसिक बिगड़ने पर संभवत: वह गैलरी से कूदा है। इधर पूरे मामले में सीएसपी पूनमचंद यादव का कहना है कि मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

इनका कहना है

- हमने इस प्रकारण की जांच के लिए कमेटी बनाई है। सीसीटीवी फुटेज देखे हैं। इसमें कुछ लोग सोए हुए हैं, लेकिन सचिन इधर-उधर भाग रहा है। उसको लोगों ने पकड़ा हुआ है। हाथापाई भी दिखाई दे रही है। प्रथम दृष्टया मामला मधुमक्खियों वाला नहीं है, क्योंकि बहुत सारे लोग सोए हुए दिखाई दे रहे हैं।

- अनंत पंवार, डीन, मेडिकल कालेज