दिल्ली कैपिटल्स के लिए साल 2021 से चला आ रहा इंतजार अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खत्म हो गया। एकतरफा मैच में डेविड वॉर्नर की सेना ने दो साल बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। आरसीबी से मिले 182 रनों के लक्ष्य को दिल्ली ने महज 16.4 में हासिल कर लिया।

दिल्ली की धमाकेदार जीत

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज सीजन में पहली बार फुल फॉर्म में नजर आए। फिल सॉल्ट और डेविड वॉर्नर ने टीम को तूफानी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए महज 5.1 ओवर में 60 रन कूटे। वॉर्नर के आउट होने के बाद मिचेल मार्श ने भी 26 रनों की पारी खेली, जबकि रिले रोसोव ने 22 गेंद में ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए नाबाद 35 रन कूटे। आरसीबी की टीम गेंदबाजी करते हुए किसी भी समय मैच में नजर ही नहीं आई। आइए आपको बताते हैं क्या रहा इस मुकाबले का टर्निंग पॉइंट।

फिल सॉल्ट की तूफानी पारी

फिल सॉल्ट की विस्फोटक पारी ने आरसीबी के हाथों से जीत को छीना। सॉल्ट ने शुरुआत से ही मिलकर बल्ले से जमकर तबाही मचाई और मैच को एकतरफा कर डाला। दिल्ली के ओपनर ने महज 45 गेंद में विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए 193 के स्ट्राइक रेट से 87 रन कूटे। सॉल्ट की आतिशी पारी ने दिल्ली के लिए टारगेट को एकदम आसान बना दिया।

2 गेंद में आरसीबी ने गंवाए दो बड़े विकेट

आरसीबी की टीम को धमाकेदार शुरुआत मिली थी और विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी क्रीज पर पूरी तरह से सेट नजर आ रहे थे। हालांकि, मिचेल मार्श की दो गेंद ने मैच का रुख पलट दिया। मार्श ने लगातार बॉल पर फाफ डुप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल को पवेलियन की राह दिखाई। डुप्लेसी 45 रन बनाकर आउट हुए, तो मैक्सवेल खाता भी नहीं खोल सके। इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बाद बैंगलोर की टीम उस गति से रन नहीं बना सकी।