इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होने के साथ ही यहां कोविड-19 के नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। विश्व बैडमिंटन संघ के मुताबिक सात खिलाड़ी संक्रमित होने की वजह से टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बयान जारी बताया, "मंगलवार को अनिवार्य आरटी-पीसीआर जांच करने के बाद कई खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन खिलाड़ियों के संपर्क में आई युगल जोड़ी भी टूर्नामेंट से हट गई है। खिलाड़ियों को मुख्य ड्रॉ में रिप्लेस नहीं किया जा सकेगा और उनके प्रतिद्वंदियों को अगले दौर में वाकओवर दिया जाएगा बीडब्ल्यूएफ की तरफ से गुरुवार को जारी बयान में संक्रमित खिलाड़ियों के नामों को उजागर नहीं किया गया है। 
यह पहला मौका नहीं है जब इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से जुड़े शटलर संक्रमित हुए हैं, इससे पहले टूर्नामेंट की शुरुआत से पूर्व बी।साई प्रणीत और ध्रुव रावत भी पॉजिटिव पाए गए थे। यही नहीं इंग्लैंड की टीम ने कुछ खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था। 
सत्र के पहले बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडिया ओपन का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में हो रहा है। कोरोना के खतरे को देखते हुए कई पाबंदियां लगाई गई हैं जिसमें दर्शकों की एंट्री पर भी बैन है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत टूर्नामेंट से जुड़े हर खिलाड़ी की रोजाना जांच होगी।