श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के सुपर 4 के मैच में टीम इंडिया के डगआउट में कन्फ्यूजन हो गया, जब हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत के बीच इस बात का फैसला करना पड़ा कि कौन नंबर 5 पर खेलेगा। 
सुपर 4 फेज में पाकिस्तान के बाद श्रीलंका से हारने के बाद भारतीय टीम एशिया कप से बाहर होने के कगार पर है। दुबई में मंगलवार को श्रीलंका ने भारत को छह विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 72 रन बनाए, लेकिन भारत के बाकी बल्लेबाजी लाइनअप ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष किया। उधर, टीम मैनेजमेंट ने बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा फेरबदल किया, जिसे देखकर हर कोई हैरान था। 
जैसे ही भारत का तीसरा विकेट गिरा तो ऋषभ पंत बाहर जाने के लिए तैयार हो रहे थे, लेकिन उन्हें और हार्दिक को बताया गया कि पांड्या पहले जाएंगे। यहां कुछ भ्रम की स्थिति लग रही थी, क्योंकि हार्दिक ने पुष्टि की क्या उन्हें पहले मैदान पर जाना है या नहीं। हार्दिक ने टीम मैनेजमेंट से पूछा और उन्हें जवाब मिला तो वे हेलमेट लगवाने के बाद मैदान के लिए निकल गए और ऋषभ पंत वहीं बैठ गए। हालांकि, उनको भी जल्द मैदान पर जाना पड़ा। 
दोनों बल्लेबाजों ने 13-13 गेंदों में 17-17 रन बनाए, लेकिन सवाल वही है कि ऋषभ पंत को फिनिशर समझा जा रहा है या फिर मध्य क्रम का बल्लेबाज, जो बाएं हाथ से तेजी से रन बना सकता है। पंत को इसलिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, क्योंकि रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए थे। ऐसे में पंत को नंबर 4 और नंबर 5 के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा था, लेकिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। 
अगर पंत को नंबर 6 पर ही भेजना था तो फिर वहां बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत ही क्या थी। अगर नंबर 6 पर दिनेश कार्तिक अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे थे तो फिर उनको ही मौका दिया जाना था, लेकिन टीम मैनेजमेंट कुछ अलग ही सोच विचार में इन दिनों है। हार्दिक पांड्या के पास वो क्षमता है, जो शायद ऋषभ पंत के पास नहीं है, लेकिन फिर भी मैनेजमेंट ने उन्हें प्रमोट किया और पंत नंबर 6 पर भेजे गए।