माननीय श्री न्यायमूर्ति जितेंद्र कुमार माहेश्वरी, न्यायाधीश, आईसीएफएआई विश्वविद्यालय, सिक्किम में भारत के सर्वोच्च न्यायालय के साथ संवादात्मक सत्र

ICFAI विश्वविद्यालय सिक्किम के स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज ने माननीय श्री न्यायमूर्ति जितेंद्र कुमार माहेश्वरी, भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के साथ एक छात्र इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया। एन्हांसमेंट सत्र के साथ आईसीएफएआई विश्वविद्यालय सिक्किम के माननीय कुलपति, डॉ. जगन्नाथ पटनायक, संकाय सदस्य और कानून के अंतिम वर्ष के छात्र भी थे।

सत्र के दौरान, आईसीएफएआई विश्वविद्यालय सिक्किम के माननीय कुलपति, डॉ जगन्नाथ पटनायक ने विश्वविद्यालय के कानूनी अध्ययन स्कूल और कानून संकायों पर जोर दिया। उन्होंने विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों का एक स्नैपशॉट भी प्रदान किया, जो वर्तमान में भूटान के सम्मानित सरकारी विभागों में कानूनी अधिकारी, कानून मेजेस्टी लॉ फर्म, दिल्ली, मणिपाल विश्वविद्यालय के विधि अधिकारी, सिक्किम उच्च न्यायालय के अधिवक्ता, जिला न्यायालय के अधिवक्ता के रूप में कार्यरत हैं।  सिलीगुड़ी, आदि।

डीन डॉ प्रमिता गुरुंग ने माननीय श्री न्यायमूर्ति जितेंद्र कुमार माहेश्वरी का परिचय दिया और उनके निर्णय और मामलों के निपटान के मील के पत्थर को देखा।  उन्होंने मामलों के निपटारे में देश में दूसरे स्थान पर उन्हें स्वीकार किया।

माननीय लॉर्डशिप ने छात्रों के साथ बातचीत की और एक संपन्न अधिवक्ता बनने और जीवन में चुनौतियों का सामना करने के बारे में गहन ज्ञान साझा किया।  उन्होंने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने में अपना अनुभव भी व्यक्त किया।सत्र के बाद एक उत्साहजनक और संवादात्मक सत्र हुआ जिसमें छात्र कानून से जुड़े कई प्रश्न पूछने के लिए उत्सुक थे। माननीय आधिपत्य ने विभिन्न बिंदुओं का सहर्ष उत्तर दिया जिसने न केवल छात्रों को बल्कि उपस्थित संकाय सदस्यों को भी प्रेरित किया। माननीय लॉर्डशिप आईसीएफएआई विश्वविद्यालय, सिक्किम में उपस्थित होकर बहुत प्रसन्न हुए और यह देखकर प्रसन्न हुए कि छात्र कितने सक्रिय थे।  उन्होंने सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए उनकी प्रशंसा की।  यह एक समृद्ध सत्र था जिसमें सभी ज्ञान और सीखने को हमेशा याद रखा जाएगा।

ICFAI विश्वविद्यालय सिक्किम 4 से 6 जुलाई 2022 तक विश्वविद्यालय परिसर में मूट कोर्ट आयोजित करेगा जहां हम विभिन्न न्यायपालिका के अधिकारियों को आमंत्रित करेंगे।  समय की आवश्यकता को समझते हुए, माननीय कुलपति ने माननीय न्यायाधीश को नए विधि पाठ्यक्रम अर्थात एलएलएम और पीएच.डी. से परिचित कराया।  विश्वविद्यालय में जो सिक्किम राज्य के कार्यरत अधिवक्ताओं को लाभान्वित करेगा।

सत्र का समापन आईसीएफएआई विश्वविद्यालय, सिक्किम की प्रभारी श्रीमती सोनी सुबेदी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ, जहां उन्होंने हमें अपना समय देने और कुछ उल्लेखनीय अनुभव साझा करने के लिए माननीय आधिपत्य को धन्यवाद दिया।