आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स का परफॉर्मेंस लाजवाब रहा है। इस टीम ने तीनों डिपार्टमेंट यानी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में शानदार परफॉर्मेंस किए हैं। दरअसल, चेन्नई की सफलता की सबसे बड़ा राज है कि ये टीम ज्यादा बदलाव करने में भरोसा नहीं दिखाती यानी ये टीम प्लेयर्स को लगातार खेलने का मौका देती है, जिससे खिलाड़ियों को फॉर्म में आने का पूरा वक्त मिलता है।

शानदार लय में हैं चेन्नई के मध्यक्रम के बल्लेबाज

इस टीम की सलामी बल्लेबाजी की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ और डेविन कॉन्वे ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी की है। वहीं, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने मध्यक्रम बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी संभाला है। अंतिम ओवरो में एमएस धोनी आकर रन बनाते हैं।

चेन्नई के पास है डेथ ओवर स्पेशलिस्ट

मंगलावर को प्लेऑफ में क्वालीफाई-1 में चेन्नई का मुकाबला गुजरात टाइटंस से होने वाला है। गुजरात की सबसे बड़ी परेशानी है कि टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज किसी मैच में रन बनाते हैं तो किसी मैच में पूरी तरह फ्लॉप साबित हो जाते हैं। गुजरात की सबसे बड़ी परेशानी है कि मोहम्मद शमी के अलावा वो उनके गेंदबाजों को अंतिम ओवरों में खूब मार पड़ती है। ये परेशानी गुजरात के बैंगलोर के खिलाफ लीग के आखिरी मुकाबले में खेलते हुए भी झेलनी पड़ी थी।

स्पिनर्स की लड़ाई में चेन्नई का पलड़ा भारी

भले ही गुजरात के पास राशिद खान और नूर अहमद जैसे शानदार स्पिनर मौजूद हैं, लेकिन चेन्नई के पास रवींद्र जडेजा, मोइन अली और महेश तीक्ष्णा के रूप में गुजरात से ज्यादा प्रभावशाली स्पिनर हैं, जो मैच को कभी भी पलट सकते हैं। वहीं, अंतिम ओवरों में मथीशा पथिराना का प्रदर्शन भी परिणाम पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा।