नई दिल्ली| कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि सीबीआई ने पूर्व वित्त सचिव अरविंद मायाराम के परिसरों पर छापा मारा, क्योंकि वह 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुए थे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि यात्रा में शामिल होने के कारण आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन और सेना के पूर्व जनरल को भी निशाना बनाया गया।

रमेश ने ट्वीट किया, "भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर भारत जोड़ो यात्रा में चलते हैं, बीजेपी उन पर हमला करती है। एक रिटायर्ड आर्मी जनरल शामिल होते हैं- उनकी बदनामी होती है। अब एक पूर्व वित्त सचिव, शामिल हुए, पर सीबीआई ने उन पर मामला दर्ज किया है। मोदी की एफडीआई नीति - भय, मानहानि और डराना - यहां काम कर रही है। यह कायरों की मानसिकता है। लेकिन भारत जोड़ो यात्रा आगे बढ़ेगी।"

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को दिल्ली और जयपुर में अरविंद मायाराम के परिसरों पर छापे मारे। राजस्थान कैडर के 1978 बैच के आईएएस अधिकारी मायाराम वर्तमान में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं।

सीबीआई ने वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के तत्कालीन सचिव मायाराम, यूके स्थित डे ला रुए इंटरनेशनल लिमिटेड के अधिकारियों और मंत्रालय और आरबीआई के अज्ञात अधिकारियों ने कथित रूप से यूके स्थित फर्म को बैंक नोटों के लिए धागे की आपूर्ति का ठेका दिलाने में मदद करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी।