शिखर की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स ने शनिवार(13 मई) को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को करारी शिकस्त दे दी. इस हार के साथ ही दिल्ली की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गईं. दिल्ली को 12 मैचों में 8वीं हार झेलनी पड़ी. टीम अंकतालिका में 8 अंकों के साथ सबसे निचले पायदान पर है. सीजन से बाहर होने के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर काफी निराश दिखाई दिए. उन्होंने हार पर बड़ा बयान दे दिया.

कप्तान वॉर्नर ने दिया ये बयान

हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. प्रभसिमरन ने शानदार बल्लेबजी की. हमने कई कैच छोड़े जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा. बाकी बचे हुए मुकाबलों में खेलने पर उन्होंने कहा कि हम अपने सम्मान और आजादी के लिए खेलेंगे. हमने जल्दी 3-4 विकेट जल्दी खोए, जिसकी भरपाई हार से करनी पड़ी. जब आप पावरप्ले के तुरंत बाद 6 विकेट गंवा देते हो, तो आप मैच नहीं जीत सकते हो.

प्रभसिमरन ने जड़ा बेहतरीन शतक

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. प्रभसिमरन सिंह के शानदार शतक की बदौलत पंजाब ने 7 विकेट पर 167 रन बनाए. आईपीएल करियर में पहला शतक जमाने वाले प्रभसिमरन के अलावा पंजाब के बाकी बल्लेबाज नाकाम रहे. पेसर ईशांत शर्मा ने शुरुआती स्पैल में 2 विकेट लेकर पंजाब पर दबाव बना दिया था लेकिन प्रभसिमरन ने धैर्य से खेलते हुए टीम को 170 के करीब पहुंचाया.

हरप्रीत बरार की घातक गेंदबाजी 

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम को कप्तान डेविड वॉर्नर और फिलिप सॉल्ट ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 69 रनों की ओपनिंग साझेदारी की जिसे हरप्रीत बरार ने तोड़ा. फिर विकेट गिरने का सिलसिला चल पड़ा और दिल्ली का स्कोर देखते ही देखते 6 विकेट पर 88 रन हो गया. हरप्रीत ने वॉर्नर, रिली रॉसो (5) को पारी के 9वें ओवर में शिकार बनाया. फिर मनीष पांडे (0) को बोल्ड किया. इस गेंदबाज ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए.