पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लगातार दूसरे वर्ष ICC मेन्स ODI क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता। गुरुवार को आईसीसी ने इसकी घोषणा की। बाबर आजम ICC मेन्स ODI प्लेयर रैंकिंग में नंबर 1 रैंक के बल्लेबाज हैं। बाबर ने 2022 में केवल 9 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने तीन शतक और पांच अर्धशतक जड़े। पिछले साल 50 ओवर के क्रिकेट में पाकिस्तान की एकमात्र हार लाहौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई थी।गौरतलब हो कि बाबर आजम ने 2022 में एक के बाद एक अविश्वसनीय एकदिवसीय प्रदर्शन किए, लेकिन मार्च के अंत में लाहौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 114 रन की पारी उनकी यादगार पारियों में से एक रही।

उस मैच में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था।हालांकि, सलामी बल्लेबाज फखर जमां और इमाम-उल-हक ने 118 रन की साझेदारी कर लक्ष्य का पीछा करने के लिए ठोस शुरुआत दी थी। इसके बाद पाकिस्तान के कप्तान की बेहतरीन पारी की बदौलत भी मैच हार गए। बल्लेबाजी करने के लिए जब उनकी टीम को 187 गेंदों में 231 रनों की जरूरत थी, तब बाबर ने शॉट बेहतरीन शॉट लगाए।बाबर ने केवल 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। यह उनका एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक का सबसे तेज था।

वह टीम को जीत दिलाने के लिए 45वें ओवर तक डटे रहे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। बाकी बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि, बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।वहीं, आईसीसी वूमेन्स वनडे क्रिकेट ऑफ द ईयर का अवार्ड इंग्लैंड की बल्लेबाज नट साइवर को दिया गया। नट ने साल 2022 में 17 वनडे मैच में 833 रन बनाते हुए 11 विकेट भी चटकाए। इस दौरान नट साइवर ने तीन अर्धशतक और दो शतक लगाए। उनका औसत 59.5 और स्ट्राइक रेट 91.43 रहा।