फायर-बोल्ट ने भारत में निंजा बजट स्मार्टवॉच के लॉन्च के ठीक बाद फायर-बोल्ट अल्ट्रॉन नाम की एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है। जहां निंजा 2 स्मार्टवॉच अमेजन पर उपलब्ध होगी, वहीं अल्ट्रॉन फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए तैयार है। अपने हालिया बजट स्मार्टवॉच के विपरीत, फायर-बोल्ट अल्ट्रॉन एक AMOLED डिस्प्ले, ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले, SPO2 मॉनिटरिंग समेत कई स्मार्ट और हेल्थ सेंट्रिक फीचर्स के साथ आती है। वॉच की कीमत 4,000 रुपये से कम है,

Fire Boltt Ultron में क्या है खास- फायर-बोल्ट अल्ट्रॉन में एक धांसू स्क्रीन अपफ्रंट है। अल्ट्रॉन में 1.2 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 390x390 पिक्सल है। यह एक गोलाकार डिज़ाइन वाली स्मार्टवॉच है जिसमें मेनू को नेविगेट करने और एक्सेस करने के लिए दाईं ओर एक बटन है। यह रोटेटेबल भी है। वॉच ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले फंक्शन के साथ-साथ मल्टीपल वॉच फेस को भी सपोर्ट करती है।

हेल्थ फीचर्स की बात करें तो, वॉच में आपको SpO2 मोनिटरिंग, ब्लड-प्रेशर और लगातार हार्ट रेट ट्रैकिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, वॉच में मेडिटेटिव ब्रीदिंग और पीरियड रिमाइंडर भी मिलता है। अन्य फीचर्स में स्लीप ट्रैकिंग और 14 वर्कआउट मोड शामिल हैं जिनमें चलना, साइकिल चलाना, दौड़ना, फुटबॉल, स्किपिंग, तैराकी और बास्केटबॉल शामिल हैं। वॉच पसीने, पानी और बारिश से सुरक्षा के लिए 3ATM वाटर रेजिस्टेंस रेटेड भी है।

बैटरी लाइफ को लेकक कंपनी का दावा है कि अल्ट्रॉन सिंगल चार्ज में 5 दिन तक चलेगी। स्मार्टवॉच की अन्य फीचर्स में वेदर अपडेट, कैमरा और म्यूजिक कंट्रोल, स्मार्ट नोटिफिकेशन, बिल्ट-इन गेम्स, डुअल यूआई मेनू और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 शामिल हैं।

Fire-Boltt Ultron की कीमत और ऑफर्स- फायर-बोल्ट अल्ट्रॉन पहले से ही फ्लिपकार्ट पर 3,999 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। यह चार कलर ऑप्शन ब्लैक, ब्लू, ग्रे और पिंक में उपलब्ध है। फ्लिपकार्ट पर वॉच 63 फीसदी डिस्काउंट के साथ 3,999 रुपये में लिस्टेड है जहां इसकी वास्तविक कीमत 10,999 रुपये बताई जा रही है